तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने NIT श्रीनगर में फहरा दिया तिरंगा

भगत सिंह क्रांति सेना के अध्यक्ष तेजिंदर पाल सिंह बग्गा जो ठानकर नयी दिल्ली से चले थे उन्होंने नित गेट के बाहर पहुंचकर वो काम करके भी दिखा दिया साथ ही यह साबित भी कर दिया कि अगर जिगर मजबूत हो तो आतंकवादी और जिहादी किसी को डराकर अपने रास्ते से भटका नहीं सकते। उन्होंने NIT श्रीनगर के गेट के बाहर तिरंगा फहराकर दिखा दिया पूरी दुनिया के सामने अपने साहस का परिचय दिया। हालाँकि पुलिस ने उन्हें तुरंत ही गिरफ्तार भी कर लिया। तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की जिद थी कि वे NIT जाकर तिरंगा फहराकर रहेंगे और उन्होंने करके दिखा भी दिया। जिस JIS में जम्मू कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह और केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति इरानी नहीं जा पायीं वहां पर बग्गा गए भी और तिरंगा भी फहराया।

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा 9 अप्रैल को 150 लोगों के साथ ‘चलो NIT’ तिरंगा मार्च लेकर नयी दिल्ली से NIT श्रीनगर के लिए रवाना हर थे, उनका कहना था कि भारत के देशभक्त छात्रों के हाथों से जम्मू कश्मीर पुलिस ने जिस प्रकार से NIT श्रीनगर में तिरंगा छीना है वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, उन्होंने देशभक्त छात्रों के साथ साथ पूरे हिंदुस्तान का अपमान किया है इसलिए हमने सोचा है कि हम देशभक्त छात्रों को एक तिरंगे के बदले सैकड़ों तिरंगे देकर आयेंगे।

हालाँकि तेजिंदर पाल सिंह बग्गा और उनके साथियों को पुलिस ने जम्मू कश्मीर में प्रवेश नहीं होने दिया और उन्हें लखनपुर बॉर्डर पर अरेस्ट कर लिया, जम्मू कश्मीर पुलिस की इस हरकत की काफी आलोचना हुई। गिरफ्तारी के एक घंटे बाद ही पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया और उन्हें वापस जाने के लिए कहा।

बग्गा के साथ आई बस तो दिल्ली वापस रवाना हो गयी लेकिन तेजिंदर सिंह NIT श्रीनगर जाकर वहां के छात्रों को तिरंगा देने की जिद पर अड़े रहे। इसके बाद पुलिस ने उनसे तिरंगा ले लिया और उन्हें लिखित आश्वासन दिया कि वे खुद NIT श्रीनगर के छात्रों को तिरंगा भिजवा देंगे।

पुलिस के आश्वासन के बावजूद भी तेजिंदर पाल सिंह अपने तीन साथियों के साथ पुलिस की नजरें बचाकर NIT श्रीनगर पहुँच गए और गेट के बाहर तिरंगा फहरा दिया, हालाँकि तिरंगा फहराते समय पुलिस की नजरें उनपर पड़ गयी और पुलिस ने बग्गा को उनके तीन साथियों सहित गिरफ्तार कर लिया।

Advertisements

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s