आजकल केरल में मुस्लिम जनसंख्या विस्फोट से सिर्फ हिंदू ही नहीं बल्कि ईसाई भी डरे हुए हैं। लिहाज़ा ‘लव जिहाद’ से डरा हुआ ‘चर्च’ ईसाई लड़कियों को इस खतरे से बचाने के लिए इस मुद्दे को काफी अहमियत दे रहा है,इसकी कटु आलोचना कर रहा है

केरल में मुस्लिम आबादी भयावह रूप से बढ़ रही है। इस असामान्य रूप से जनसंख्या विस्फोट ने हिंदुओं और ईसाइयों के बीच दहशत का माहौल पैदा कर दिया है। इस साल केरल में मुस्लिम आबादी 35.6% दर्ज की गई है।

हाल ही में ईसाई सोशल मीडिया समूहों पर वायरल हुए एक वीडियो में एक युवती को उसके माता-पिता की सहमति के बिना अपने प्रेमी से शादी करते हुए दिखाया गया है और बाद में उसे पता चलता है कि उसका पति जालीदार टोपी पहना हुआ एक मुस्लिम है।

वीडियो में दिखाया गया है कि युवती का पति जबरदस्ती उसके माथे की बिंदी उतारता है, उसके सिर को एक दुपट्टे से ढक देता है। उसे कुरान देता है और बाद में अपनी पत्नी को इस्लामिक आतंकवादियों को बेच देता है।

केरल स्थित ईसाई संस्था क्रिश्चियन एसोसिएशन और अलायंस फॉर सोशल एक्शन (CASA) के सदस्यों ने फेसबुक पर वीडियो साझा करते हुए इसे “लव जिहाद का पर्दाफाश” कहा है।

मलयालम भाषा के इस वीडियो में कहा गया है, “सीपीआईएम का लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट और कांग्रेस का यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट – सभी जिहादियों को प्रोत्साहित कर रहे हैं, पनाह दे रहे हैं। आतंकवादी खुलेआम ‘लव जिहाद’ को अंजाम दे रहे हैं। हम सभी को इसे रोकना चाहिए और उग्रवादियों को नेस्तनाबूद कर देना चाहिए , उन्हें जड़ से मिटा मिटा देना चाहिए।”

पिछले साल, सिरो-मालाबार चर्च(Syro-Malabar Church) ने एक बयान में चिंता व्यक्त की थी कि केरल में मुसलमान लव जिहाद का जहर फैला रहे हैं और वे (चर्च) इसे रोकना चाहते हैं।

एर्नाकुलम के कक्कानाड के निवासी कैनेडी करिंबिंकलयिल(Kennedy Karimbinkalayil) ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि केरल में गैर-मुस्लिम लड़कियां लव जिहाद का शिकार हो रही हैं।

कैनेडी ने कहा, “नेटफ्लिक्स पर, मैंने लंदन की तीन लड़कियों के जीवन पर आधारित खिलाफत(Caliphate) नामक एक नाटक देखा। ‘लव जिहाद’ एक भयानक वास्तविकता है और यह पूरी दुनिया में हो रहा है।”

वे सेव सिरो-मालाबार फोरम(Save Syro-Malabar Forum) के माध्यम से लोगों को इसकी (लव जिहाद) भयावहता के बारे में चेतावनी दे रहे हैं।
चर्च के संयोजक 56 वर्षीय कैनेडी हमेशा अपनी शर्ट की जेब में ‘लव जिहाद’ पर जानकारी- पूर्ण टिप्पणियों का पुलिंदा रखते हैं ताकि लोगों को, ख़ासकर लड़कियों को इसके खतरों के बारे में आगाह किया जा सके और लव जिहाद के खतरे के बारे में चेतावनी देने के लिए इन ‘तथ्यों और आंकड़ों’ को हर जगह वितरित भी करते हैं।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s